Telegram Group Join Now

UPSSSC PET Requirement

UPSSSC PET Requirement: नए साल में होगी यूपीपीईटी के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी भर्ती




UPSSSC PET Recruitment: अक्टूबर माह में उत्तर प्रदेश में आयोजित की गई उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UP PET) में शामिल होने वाले अभ्यर्थीयो के लिए बोर्ड खुशखबरी है। दरअसल नए साल याने 2023 में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा PET परीक्षा के आधार पर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती को लेकर आधिकारिक नोटिस हल्द ही जारी किया जाएगा। बता दें कि अभी तक अक्टूबर माह में आयोजित की गई उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा का परिणाम आयोग द्वारा घोषित नहीं किया गया है।

Join Telegram Group




फिलहाल आयोग द्वारा भर्ती के लिए विभागीय प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, यह उम्मीद है कि परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के पश्चात भर्ती को लेकर नोटिस जारी कर दिया जाएगा। बता दें मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीईटी परीक्षा का परिणाम दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के पहले हफ्ते में घोषित करने की संभावना है।

West Central Railway Recruitment 2022 वेस्ट सेंट्रल रेलवे में 10वीं पास के लिए 2521 पदों पर निकली भर्ती,

UPSSSC PET Requirement 25 लाख अभ्यर्थी द्वारा भर्ती की प्रतीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 2022 अक्टूबर में उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 15 वर्ष 16 अक्टूबर को दो-दो पालियो में आयोजित की गई थी। जिसके लिए 37.58 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से शामिल अभ्यर्थियों की संख्या 25.12 लाख थी। पीईटी परीक्षा की अवधि 1 वर्ष की होती है, इस परीक्षा के माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ वर्ग के पदों पर नियुक्ति हेतु भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी शामिल होने के पात्र माने जाते हैं।  ऐसे में इस बार 25 लाख अभ्यर्थी भर्ती के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसीलिए परिणाम घोषित हो जाने के पश्चात नए साल 2023 के अवसर पर उत्तर प्रदेश के ग्रुप बी व ग्रुप सी लेवल के कई पदों पर भर्ती के लिए आयोग द्वारा सूचना जारी की जा सकती है।

UPSSSC PET Requirement आयोग को मिले इतने रिक्त पदों के प्रस्ताव




उत्तर प्रदेश में समूह ग वर्ग के खाली पदों के प्रस्ताव उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सेवा चयन आयोग के पास पहुंच रहे हैं। इन प्रस्तावों की पुष्टि भी की जा रही है, तथा खामियों को विभागों द्वारा दूर कराया जा रहा है, पीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद ही जारी प्रस्ताव के भर्ती के लिए सूचना घोषित की जाएगी। बता दे अभी तक विभिन्न विभागों से 15000 के आसपास आयोग को रिक्त पदों के प्रस्ताव मिले हैं।

 

Our Test Series- 

REET Exam Test Series  CLICK HERE 
SECOND GRADE EXAM TEST  CLICK HERE 
PSYCHOLOGY TEST  CLICK HERE 
HISTORY MCQ CLICK HERE 
JOIN OUR TELEGRAM GROUP  CLICK HERE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x